Wednesday, September 1, 2010

हद से ज्यादा गिरती राजनीती

कल जब में एक न्यूज़ चैनल पर न्यूज़ देख रहा था तो एक ख़बर ने तो जैसे मेरी नींद ही उड़ा दी ।
आपको याद होगा कुछ दिनों पहले की घटना , वाई एस रेड्डी की विमान दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी | और देश ने एक अच्छा नेता खो दिया था । तब काफी सारी अटकले लगने लगी की अब अगला मु मंत्री कोन होगा । उस समय जो सबसे बड़ा नाम सामने आ रहा था वह था वाई एस रेड्डी के सुपुत्र गगन रेड्डी ।
आपको जरूर याद होगा की रेड्डी जी के अन्तिम संस्कार के दिन सभी समाचार चैनल में यही छाया हुआ रहा की १०० से ज्यादा लोगो की सदमे के कारन मृत्यु हो गई । और इससे आम आदमी जो की इन्हे इससे पहले नही जानते थे , उनके दिल में उनकी एक अच्छे नेता की छवि बन गई और यह सुनिश्चित हो गया की उनका पदभार अब उनका सुपुत्र गगन रेड्डी ही संभालेंगे ।
अब जी नेता के दोस्त कम दुश्मन ज्यादा होते है । एक विरोधी नेता ये खुलासा किया की " कोई आदमी सदमे से नही मरा और जो स्वाभाविक मौत मरे थे उनके परिवार को पैसा देकर (२०००-५००० ) उनके मौत के कारणों को सदमा बता दिया । और ये बात फैलाने में सबसे बड़ा हाथ था गगन रेड्डी क ख़ुद के न्यूज़ चैनल का ।
जब इसकी सचाई जानने के लिए दुसरे न्यूज़ चैनल वाले उन गावो में पहुंचे तो सच्चाई सामने आई की रेड्डी क कार्यकर्ता उन लोगो के पास गए जिनके यहाँ किसी बुजुर्ग की मौत हुई है , उनको ५००० रुपये सिर्फ़ इसलिए दिए गए की वो मौत के कारन को अपने तक ही सिमित रखे । बेचारे गरीब लोग पैसा देखकर मान भी गए ।

अब जब ये बात सबको पता चल गई है , तो बताईये की एसे व्यक्ति को कोन अपना मुख्य मंत्री बनाना चाहेगा जो अपने पिता के मौत को भी इस्तेमाल कर रहा है।

No comments:

Post a Comment